Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / महल की हवाई पट्टी पर वर्षों बाद उतरेगा हेलीकॉप्टर,राहुल गांधी वहीं से भरेंगे उड़ान

महल की हवाई पट्टी पर वर्षों बाद उतरेगा हेलीकॉप्टर,राहुल गांधी वहीं से भरेंगे उड़ान

 

ग्वालियर  । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का दो दिन का मैराथन दौरा आज से शुरू हो रहा है । वे शाम को ग्वालियर पहुंचेंगे । खास बात ये कि उनका चॉपर एयरपोर्ट पर नही बल्कि जयविलास में उतरेगा और वहीं से कल सुबह उड़ान भरेगा ।
तय कार्यक्रम के अनुसार श्री गांधी शाम को डबरा में सभा करने के बाद हेलीकॉप्टर से ग्वालियर पहुंचेंगे । उनका हेलीकॉप्टर सिंधिया के शाही पैलेस जयविलास परिसर में स्थित हेलीपेड पर उतरेगा । वे थोड़ी देर के लिए उषा किरण पैलेस में जाएंगे और फिर अपने रोड शो और अन्य कार्यक्रमो के लिए निकल जाएंगे ।
         जयविलास परिसर में सिंधिया परिवार की यह हवाई  पट्टी स्वतंत्रतापूर्व यानी राजशाही के दौर की है । स्व माधवराव सिंधिया ने पायलट की पेशेवर ट्रेनिंग ले रखी थी ।लोगों का कहना है कि सिंधिया परिवार के पास अपने निजी चार चॉपर थे । लेकिन राजमाता और माधवराव के बीच विवाद शुरू होने के बाद इनका निस्तारण हो गया ।
हालांकि स्व माधव राव सिंधिया कभी कभार महल की हवाई पट्टी का इस्तेमाल करते रहते थे । ज्योतिरादित्य सिंधिया भी चुनाव के वक्त इस हेलीपेड से उड़ान भरते है लेकिन लंबे अरसे बाद कोई बाहरी व्यक्ति इस हेलीपेड से टेक ऑफ और लेंडिंग करेगा । कल इसकी व्यापक स्तर पर सुरक्षा चेकिंग की गई जिसमें एसपीजी भी मौजूद रही ।

Check Also

एनआरसी देशभर में लागू किया जाएगा: विजय गोयल

धर्मशाला। देश के लोगों की निष्पक्षता से पहचान के लिए सभी राज्यों में नेशनल रजिस्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.