Home / देश / दाती महाराज ने सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी

दाती महाराज ने सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी

नई दिल्ली। यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे दाती महाराज ने सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है। हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ मामला सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है।तीन अक्टूबर को हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को मामले में दाती महाराज को गिरफ्तार नहीं करने के लिए फटकार लगाई थी। इसके साथ ही कोर्ट ने मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) को सौंप दिया था। दाती महाराज की अपील पर 22 अक्टूबर को जस्टिस एनवी रमना और जस्टिस एमएम शांतानागौदर की पीठ सुनवाई करेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दाती मदन लाल उर्फ दाती महाराज के खिलाफ सात जून को शिकायत सौंपी गई थी और 11 जून को उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई। 22 जून को पुलिस ने आरोपित से पूछताछ की।बाबा पर दिल्ली और राजस्थान में स्थित अपने आश्रम में दुष्कर्म करने का आरोप है। दाती महाराज के खिलाफ तीन भाइयों और एक महिला ने दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में मामला दर्ज कराया है। बाद में यह मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को हस्तांतरित कर दिया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

सीबीआई को मामला स्थानांतरित करते हुए हाईकोर्ट ने कहा है कि जिस तरह पुलिस ने जांच की है उससे जांच पर पर्दा पड़ गया है। आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत दंडाधिकारी के सामने शिकायतकर्ता का बयान दर्ज कराने के बाद भी पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस ने हाई कोर्ट में दावा किया कि महिला के बयान में भिन्नता के कारण आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

 

 

 

 

Check Also

एनआरसी देशभर में लागू किया जाएगा: विजय गोयल

धर्मशाला। देश के लोगों की निष्पक्षता से पहचान के लिए सभी राज्यों में नेशनल रजिस्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.