Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / 62 नक्सलियों ने किया आत्मसर्पण, 51 हथियार भी जमा कराए

62 नक्सलियों ने किया आत्मसर्पण, 51 हथियार भी जमा कराए

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाढ़ में बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। यहां पुलिस की घर वापसी मुहिम को उस समय बड़ी सफलता मिली जब 62 नक्सलियों ने एक साथ आत्मसमर्पण किया।

कम्यूनिटी पुलिसिंग के तहत चलाए जा रहे कार्यक्रमों से प्रभावित होकर इन 62 नक्सलियों ने सरेंडर करने का फैसला किया। सभी नक्सलियों ने समाज की मुख्यधारा से जुड़ने का मन बनाकर बस्तर रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा के समक्ष पहुंचकर आत्मसमर्पण किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

आत्मसमर्पण करने के बाद नक्सलियों ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन का अनमोल समय खो दिया है लेकिन अब वे समाज का हिस्सा बनकर रहना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि वे अपने और साथियों से भी समाज की मुख्य धारा में शामिल होने की अपील करेंगे। नक्सलियों ने अपने साथ लाए 51 नग भरमार बंदूकें भी जमा कराई।

आत्म समर्पण करने वाले सभी नक्सली प्रतिबंधित माओवादी संगठन के कुतूल एरिया कमेटी के अंतर्गत तुमेरादि जनताना सरकार के हैं और पिछले 8-9 सालों से सक्रिय थे। इनके आत्मसमर्पण के दौरान जिले के आईजी विवेकानंद सिन्हा, एसपी जीतेन्द्र शुक्ला और सहित कई आला अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

आईजी ने कहा कि सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों ने शासन की पुनर्वास नीति का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो सकारात्मक्ता के रास्ते पर कदम बढ़ा रहे हैं उनका स्वागत है।

Check Also

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, PM बोले- कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच मंगलवार को संसद का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.