Home / देश / बस हाईजैक कर हवाला कर्मचारियों से 1 करोड़ से ज्यादा की लूट

बस हाईजैक कर हवाला कर्मचारियों से 1 करोड़ से ज्यादा की लूट

अहमदाबाद। उत्तर गुजरात में राज्य परिवहन निगम की बस को तमंचे की नोंक पर हाईजैक कर हीरा व हवाला कारोबार से जुड़े तीन कर्मचारियों से एक करोड़ के हीरे, नकदी तथा सोना-चांदी लेकर फरार हो गए। पुलिस को लूटेरों के बारे में फिलहाल कोई सबूत हाथ नहीं लगा लेकिन इस वारदात के लिए उपयोग में ली गई कार लावारिस हालत में बरामद की गई है।शुक्रवार शाम को मेहसाणा से गुजरात एसटी निगम की बस रवाना हुई जिसमें अहमदाबाद के हीरा व हवाला कारोबार से जुडे़ तीन कर्मचारी यात्रा कर रहे थे, इनका पीछा करते हुए अगले स्टेशन से 9 लुटेरे इस बस में सवार हुए। नंदासण गांव व वाटर पार्क के बीच एक लुटेरे ने बस ड्राइवर की कनपटी पर रिवॉल्वर लगाकर बस को एक तरफ खड़ा करने को कहा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उसके बाद बस की लाइट बंद कराकर लूटेरों ने धारदार हथियारों की नोंक पर हीरा व हवाला कारोबार से जुडे कर्मचारियों से हीरा, सोना, चांदी व करीब दस लाख की नकदी लूट ली। प्रारंभिक अनुमान लगाया जा रहा है कि लुटेरे करीब एक करोड़ के हीरा, नकदी व सोना चांदी ले गए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

गौरतलब है कि राज्य में आंगडिया मतलब अवैध हवाला कारोबार चलता है जिसमें एक दिन में व्यापारियों के बीच करोड़ों का लेन-देने होता है। लूट कर ले जाई गई नकदी और अधिक की हो सकती है चूंकि लुटेरे पांच थैले लूटकर ले गए हैं जिनमें नकदी तथा हीरे, सोना व चांदी भरे थे।

Check Also

संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, PM बोले- कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच मंगलवार को संसद का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.