Home / देश / हड़ताल: हावड़ा में बस पर पथराव, ममता बोलीं- हेलमेट पहनें बस ड्राइवर

हड़ताल: हावड़ा में बस पर पथराव, ममता बोलीं- हेलमेट पहनें बस ड्राइवर

केंद्र सरकार की कथित ‘जनविरोधी’ नीतियों के खिलाफ केंद्रीय मजदूर संघों द्वारा आहूत दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं. पुलिस ने बताया कि हावड़ा जिले में स्कूल बसों पर पथराव किया गया. जिसमें दो छात्र घायल हो गए.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कोलकाता के जादवपुर में एक बस स्टैंड पर रैली निकालने के लिए बुधवार को एक बार फिर वरिष्ठ माकपा नेता सुजान चक्रवर्ती को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मंगलवार को भी हड़ताल के समर्थन में रैली निकालने के लिए चक्रवर्ती को पुलिस ने हिरासत में लिया था और फिर शाम को रिहा कर दिया था. कूच बिहार जिले में हड़ताल समर्थकों ने ऑटो पर पथराव किया, जिसके परिणामस्वरूप चालकों ने अपनी सेवाएं बंद कर दी. वरिष्ठ माकपा और वामपंथी नेताओं ने हड़ताल के समर्थन में राज्य के विभिन्न हिस्सों में जुलूस निकाले.

ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के बाद सुरक्षा के मद्देनजर ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य के बस ड्राइवरों से हेलमेट पहनकर बस चलाने की अपील की है. इसके अलावा कई ट्रेन रूट बाधित हैं. हड़ताल के कारण सियालदह-लक्ष्मीकांतापुर नामखाना और डायमंड हार्बर रूट प्रभावित हुआ है. समर्थकों द्वारा ओवरहेड वायर पर केले के पत्तों को फेंके जाने के बाद यह रूट बाधित हो गया.

Check Also

अनियंत्रित ट्रेलर ने मारी टक्कर, 6 की मौत; 12 जख्मी

रामगढ़. चुटुपालू घाटी में बुधवार की सुबह अनियंत्रित ट्रेलर ने पांच गाड़ियों में टक्कर मार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.