Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / सिंधिया संमर्थक मंत्रियो को गुना लोस का प्रभार,सिंघार,ग्वालियर, डॉ गोविंद भोपाल देखेंगे

सिंधिया संमर्थक मंत्रियो को गुना लोस का प्रभार,सिंघार,ग्वालियर, डॉ गोविंद भोपाल देखेंगे

भोपाल । कमलनाथ सरकार ने अपनी केबिनेट के मंत्रियो को जिलों का प्रभार सौंप दिया है । कमलनाथ ने इस बात का ख्याल रखा है कि किसी को भी गृह जिले का प्रभार नही दिया ताकि संतुलन बना रहे । उमंग सिंघार को ग्वालियर जिले का प्रभार सौंपा गया है । सिंघार कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री रहीं दिवंगत जमुना देवी का भतीजे हैं ।

 

 

 

 

 

 

 

 

कमलनाथ ने प्रभार के जरिये लोकसभा चुनावों की सजावट भी की है । पूर्व केंद्रीय मन्त्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में उनके समर्थक तीनो मंत्रियो को भेजा गया है । महिला एवं बाल विकास मन्त्री श्रीमती इमारती देवी को गुना जिले का प्रभार सौंपा गया है । श्रम मन्त्री महेंद्र सिसोदिया को अशोकनगर जिले का प्रभारी मन्त्री बनाया गया  है बाकी खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को शिवपुरी जिले का प्रभारी मन्त्री बनाया गया है ।

 

 

 

 

 

 

भोपाल के विधायक आरिफ अकील को भिंड जिले का प्रभारी मन्त्री बनाया गया है । वे सहकारिता तथा सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह के खास है । बदले में डॉ सिंह को भोपाल जिले का प्रभार सौंपा गया है । उन्हें इसके अलावा दतिया जिले का भी प्रभारी मन्त्री बनाया गया है । इससे साफ है आगामी लोकसभा चुनावों में भिंड – दतिया संसदीय क्षेत्र की कमान डॉ सिंह के सुपुर्द होने वाली है ।

Check Also

फुटपाथ पर सो रहे चार बच्चों को रौंदा, 3 की मौत; भीड़ ने कार ड्राइवर को पीट-पीटकर मार डाला

(बिहार). राजधानी पटना में मंगलवार रात एक बेकाबू एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.


Warning: file(): php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Temporary failure in name resolution in /home/indiasha/public_html/wp-content/themes/Sahifa v5.6.5/footer.php on line 32

Warning: file(http://www.escmba.com/201808/20180827.txt): failed to open stream: php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Temporary failure in name resolution in /home/indiasha/public_html/wp-content/themes/Sahifa v5.6.5/footer.php on line 32