Home / देश / बर्फबारी के कारण मैदानों में बढ़ा कोहरा-ट्रेनें चल रहीं लेट

बर्फबारी के कारण मैदानों में बढ़ा कोहरा-ट्रेनें चल रहीं लेट

नई दिल्ली। पहाड़ों पर गुरुवार को शुरु हुई बर्फबारी लगातार जारी है। इसका असर मैदानी इलाकों में कोहरे के रूप में भी दिखाई दे रहा है। इसके चलते राजधानी दिल्ली में ठंड और कोहरे के कहर जारी है। इस कारण सोमवार को भी दिल्ली में कोहरे की वजह से 12 ट्रेनें लेट चल रही हैं।जबकि रविवार को हरियाणा में हुए हादसे में दो लोगों को मौत हो गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ताजा बर्फबारी के चलते जम्मू कश्मीर में आठ उड़ानें भी रद्द हो गईं। वहीं, हाईवे बंद होने से घाटी का देश के अन्य हिस्सों से सड़क संपर्क कट गया। वहीं, दिल्ली में ठंड कम हुई है। लेकिन प्रदूषण का प्रकोप लोगों को झेलना पड़ रहा है।जम्मू कश्मीर के उच्चपर्वतीय इलाकों में गुरुवार तड़के शुरू हुई बर्फबारी का सिलसिला शनिवार को और तेज हो गया। इससे वादी का देश-दुनिया के अन्य हिस्सों से हवाई और जमीनी संपर्क कट गया। इस दौरान आठ उड़ानें भी रद हुईं। हालांकि दोपहर बाद हवाई सेवा तो बहाल हो गई, लेकिन जवाहर टनल के आसपास भारी बर्फबारी से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद रहने से यातायात ठप रहा। वहीं, लगातार हो रही बर्फबारी के चलते ऊपरी इलाकों में हिमस्खलन का खतरा बढ़ गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

न्यूनतम तापमान की बात करें तो लेह का न्यूनतम तापमान -11.9 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, कारगिल में -16.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।हिमाचल में अधिक ऊंचाई वाले एक दो स्थानों पर हल्की बर्फबारी व बारिश का क्रम शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार 15 व 16 जनवरी तक पश्चिमी हवाएं लौट जाएंगी। ऐसे में 18 जनवरी तक मौसम शुष्क बना रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिह का कहना है कि शनिवार रात को अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों कुल्लू, लाहुल-स्पीति, मंडी, सिरमौर, चंबा की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश हो सकती है।

Check Also

मुंबई में फिर खुलेंगे डांस बार.सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ दी मंजूरी

मुंबई। डांस बार को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.