Home / देश / रेड करने पहुंची बठिंडा पुलिस पर हमला, एक ग्रामीण की मौत

रेड करने पहुंची बठिंडा पुलिस पर हमला, एक ग्रामीण की मौत

बठिंडा/सिरसा. बठिंडा जिले की पुलिस टीम पर बुधवार को हमले की वारदात सामने आई है। पुलिस के मुताबिक प्रदेश की सीमा से सटे हरियाणा के सिरसा जिले में गांव देसुजोधा में ड्रग तस्करों को पकड़ने के लिए गई थी। वहां ग्रामीण पुलिस कार्रवाई के विरोध में उतर आए। बावजूद इसके पुलिस टीम नहीं रुकी तो लोगों ने पुलिस वालों हमला कर दिया। टीम को महिला-पुरुषों ने लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा और यहां तक कि गोली भी चलाई, पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। एक पुलिस वाले और एक ग्रामीण को गोली लगी, जिनमें से ग्रामीण की मौत हो गई। साथ ही 6 पुलिस वाले और भी घायल हुए हैं। घटना के बाद गांव में भारी तनाव बना हुआ है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 6 अक्टूबर को बठिंडा की क्राइम ब्रांच ने दो लोगों को लगभग 6 हजार प्रतिबंधित गोलियों के साथ पकड़ा था। 7 अक्टूबर को थाना रामा में केस दर्ज करने के बाद जब आरोपियों से पूछताछ की गई तो उसमें देसुजोधा के एक युवक का नाम आया। इसी आधार पर पुलिस बुधवार सुबह उसे गिरफ्तार करने के लिए गांव में पहुंची थी। इस दौरान आरोपी तो भाग गया, मगर वहां ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। तनाव इतना बढ़ गया कि पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और दोनों ओर से गोलियां चल पड़ी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस वारदात में गांव के जग्गा सिंह नामक एक एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई, छाती में गोली लगनेे के बाद गंभीर जख्मी कॉन्स्टेबल कमलजीत सिंह को मैक्स अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इसके अलावा एसआई जसकरण सिंह, हरजीवन, एएसआई गुरतेज सिंह, सुखदेव सिंह, कॉन्स्टेबल हरमीत सिंह व एक महिला पुलिस कर्मी भी घायल हो गए हैं।

Check Also

राज्यपाल ने कैट की स्टेट गवर्निंग काउंसिल को किया संबोधित

ग्वालियर। राज्यपाल लालजी टंडन आज सुबह राजकीय विमान से एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहंुचे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.